BREAKING NEWS
post viewed 60 times

‘लूटो और भाग जाओ’ मोदी सरकार में चर्चित शब्द बन चुके हैं

congress-randeep

कांग्रेस ने बैंकों से जुड़े कथित घोटालों को लेकर सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला.

नई दिल्ली: कांग्रेस ने बैंकों से जुड़े कथित घोटालों को लेकर सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि ‘लूटो और भाग जाओ’ इस सरकार में चर्चित शब्द बन गए हैं. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने फरीदाबाद के एक औद्योगिक समूह से जुड़े ‘सात हजार करोड़ रुपये के बैंकिंग घोटाले’ का उल्लेख किया और दावा किया कि इस समूह की हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार से नजदीकी की वजह से समय रहते कोई कदम नहीं उठाया गया.

7 हजार करोड़ का घोटाला
उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि आर्थिक कुप्रबंधन और वित्तीय अव्यवस्था मोदी सरकार का चेहरा बन चुके हैं. जनता का पैसा लूटो और फरार हो जाओ, यह मोदी सरकार में चर्चित शब्द हो गए हैं. सुरजेवाला ने कहा, ‘इस देश के लोगों की जमा संपत्ति को लूटना और लुटवाना मोदी सरकार का रोज का काम है. फरीदाबाद के समूह ने करीब सात हजार करोड़ रुपये का गबन किया. इसके तीन मालिक देश से फरार हो गए, हालांकि स्थानीय स्तर पर कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन की वजह से इस समूह के प्रमुख मालिक को गिरफ्तार किया गया.

बैंकों में 70 हजार करोड़ का घोटाला
उन्होंने सवाल किया कि जब इस समूह के खिलाफ प्रधानमंत्री कार्यालय, ईडी, सीबीआई और दूसरी एजेंसियों को कई महीने पहले शिकायत की गई तो फिर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई? उन्होंने यह भी दावा किया कि मोदी सरकार ने जीवन बीमा निगम को निर्देश किया है कि वह भारी घाटे में चल रहे आईडीबीआई बैंक को खरीदे. सुरजेवाला ने यह भी दावा किया कि मोदी सरकार में बैंकों से जुड़े घोटालों की कुल राशि 70 हजार करोड़ रुपये से अधिक हो चुकी है.

शाह के खिलाफ प्रदर्शन
दूसरी ओर दिल्ली युवा कांग्रेस ने अहमदाबाद सहकारी बैंक से जुड़े कथित ‘घोटाले’ को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ प्रदर्शन किया. भारतीय युवा कांग्रेस के प्रवक्ता अमरीश रंजन पांडेय ने बताया कि दिल्ली युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता रायसीना रोड से शाह के अकबर रोड स्थित आवास की तरफ बढ़ रहे थे, लेकिन पुलिस ने उनको शास्त्री भवन के पास रोक लिया. दिल्ली युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया. कुछ देर बाद इनको छोड़ दिया गया.

भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष केशव चंद यादव और उपाध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया.
कांग्रेस का दावा है कि नोटबंदी के समय गुजरात के अहमदाबाद सहकारी बैंक में पांच दिनों के भीतर करीब 746 करोड़ रुपये जमा किए गए. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इस बैंक में निदेशक हैं.

Be the first to comment on "‘लूटो और भाग जाओ’ मोदी सरकार में चर्चित शब्द बन चुके हैं"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*