BREAKING NEWS
post viewed 41 times

शुजात बुखारी की हत्या में पाकिस्तान का हाथ, पुलिस ने 4 हत्यारों की जारी की तस्वीर

terrorist-1

ई दिल्ली/श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को शुजात बुखारी मर्डर केस में चार आरोपियों के फोटोग्राफ रिलीज किए हैं. इसके साथ ही सभी आरोपियों के पर्सनल डिटेल भी जारी किए गए हैं. बता दें कि 14 जून को राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी को उनके ऑफिस के सामने ही आतंकियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी.

आईजी पुलिस एसपी पानी ने कहा, पाकिस्तान के रहने वाले सजाद गुल, अजाद अहमद मलिक, अनंतनाग का लश्कर ऑपरेटिव, मुजफर अहमद भट्ट, लश्कर का नावेद जट्ट की पहचान शुजात बुखारी मर्डर केस में हुई है.

पानी ने कहा, दुर्भावनापूर्ण सोशल मीडिया कैंपेन की वजह से इस हत्या को अंजाम दिया गया. हमारे पास ठोस प्रमाण है कि इस हत्याकांड की साजिश पाकिस्तान में रची गई थी. सजाद गुल की वजह से पता चलता है कि इसके पीछे लश्कर-ऐ-तैयबा था. वह अभी पाकिस्तान में है.

बता दें कि सजाद गुल को साल 2016 में कश्मीर से गिरफ्तार किया गया था. उसके पास से एक फर्जी पासपोर्ट मिला था. बाद में वह एक हॉस्पिटल से पुलिस कस्टडी में भाग गया. इसके बाद मार्च 2017 में वह पाकिस्तान भागने में सफल रहा. वह शुजात की हत्या के पीछे षडयंत्र में शामिल था.

बता दें कि 14 जून को दफ्तर से निकले शुजात पर तीन आतंकियों ने अंधाधुंत फायरिंग करके उनकी हत्या कर दी थी. इसमें शुजात को दो पीएसओ की भी मौत हो गई थी. हत्या के बाद तीन संदिग्ध आतंकियों को एक मोटरसाइकिल से जाते दखा गया था. दो दिन पहले ही एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा था कि शुजात की हत्या सीमा पार के आंतकी के इशारे पर हुई है

Be the first to comment on "शुजात बुखारी की हत्या में पाकिस्तान का हाथ, पुलिस ने 4 हत्यारों की जारी की तस्वीर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*