BREAKING NEWS
post viewed 52 times

गुजरात बीजेपी – 3 MLA ने खोला अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा

250136-vijay-rupani

विरोध का यह पूरा घटनाक्रम मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के छह दिवसीय विदेश दौरे पर चले जाने के बाद हुआ.

अहमदाबाद: गुजरात में विजय रूपाणी सरकार के खिलाफ उसके अपने ही तीन विधायकों ने बुधवार को मोर्चा खोल दिया. ये तीनों विधायक वड़ोदरा जिले के हैं. इतना ही नहीं नाराज विधायकों का दावा है कि एक दर्जन से अधिक विधायक उनके साथ हैं. विरोध का यह पूरा घटनाक्रम मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के छह दिवसीय विदेश दौरे पर चले जाने के बाद हुआ.

सरकार के खिलाफ बगावत करने वाले ये तीन विधायक वाघोडिया सीट के मधु श्रीवास्तव, मांजलपुर के योगेश पटेल और सावली के केतन इनामदार हैं. तीनों विधायकों ने दावा किया कि राज्य के कई मंत्री और अधिकारी उनकी बात नहीं सुन रहे हैं और जनप्रतिनिधियों के खिलाफ संवेदनहीनता दिखा रहे हैं.

संयोग से, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी गुजरात में हैं लेकिन विधायकों ने मीडिया के सामने अपनी बात रखी और यह भी दावा किया कि कई अन्य विधायक भी सरकार की कार्यप्रणाली से नाखुश हैं. छह बार से विधायक मधु श्रीवास्तव ने कहा अन्य नाराज विधायक भविष्य में उनके साथ आएंगे. उन्होंने कहा, “आज हम तीन हैं कल 13 या 23 होंगे. आज हम तीन ब्रम्हा, विष्णु और महेश एक साथ सामने आए हैं. अब कुछ भी हो सकता है.”  श्रीवास्तव ने आगे कहा, “जब से यह वर्तमान सरकार सत्ता में आई है, अधिकारी अपनी मर्जी के मुताबिक काम कर रहे हैं. जब हमने संबंधित विभाग के मंत्रियों से मंगलवार को मुलाकात करनी चाही तो मुलाकात नहीं हो पाई.”

उधर, विधायक योगेश पटेल ने कहा कि उनकी केवल एक ही मांग है कि उनके चुनावी वादों को पूरा किया जाए, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा. यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने इस मुद्दे को मुख्यमंत्री के सामने रखा है? इस पर श्रीवास्तव ने कहा, “यदि अधिकारी हमें उनसे मिलने नहीं देते तो हम उनसे मिलने के लिए लाइन में खड़े नहीं होंगे.”

विधायक केतन इनामदार ने कहा कि उनका गुस्सा पार्टी के खिलाफ नहीं, बल्कि सरकार के अधिकारियों के खिलाफ है. उन्होंने कहा, “जनता की मांगों को पूरा करने का प्रयास करने वाली सरकार का अधिकारियों पर नियंत्रण होना चाहिए लेकिन ऐसा लगता है कि अधिकारी की चमड़ी मोटी हो गई है.”

उधर, विधायकों की नाराजगी की खबर सामने आने के बाद बीजेपी हरकत में आ गई. वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ास्मा ने कहा, “मामला चाहे कोई भी हो, मैं, नितिन भाई (उपमुख्यमंत्री) और जीतू भाई वघानी (बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष) उनसे बात करेंगे और मामले को सुलझाएंगे.” बीजेपी प्रवक्ता भरत पंड्या का कहना है, “तीनों विधायकों को राज्य पार्टी प्रमुख ने समन भेजा है. हमने उनसे अपनी बात रखने के लिए कहा है.”

Be the first to comment on "गुजरात बीजेपी – 3 MLA ने खोला अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*