BREAKING NEWS
post viewed 35 times

छत्‍तीसगढ़: गृहमंत्री के भतीजे पर लगा यौन शोषण का आरोप, शादी करने का दिया था झांसा

253359-ch-rape

देश में रेप की घटनाएं थमने के नाम नहीं ले रही हैं. देश के हर राज्‍य में महिलाएं और बच्‍चियां इस अपराध की भेंट चढ़ रही हैं.

रायपुर: देश में रेप की घटनाएं थमने के नाम नहीं ले रही हैं. देश के हर राज्‍य में महिलाएं और बच्‍चियां इस अपराध की भेंट चढ़ रही हैं, लेकिन जब कानून बनाने वाले ही क्राइम में लिप्‍त हो जाएं तो कैसे न्‍याय की उम्‍मीद की जाए. छत्‍तीसगढ़ में एक युवती ने प्रदेश के गृहमंत्री के भतीजे पर शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है.

न्‍यूज एजेंसी ANI में आई खबर के मुताबिक, प्रदेश के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा के भतीजे पर एक युवती ने यौन शोषण का आरोप लगाते हुए कहा है कि गृहमंत्री के सगे भतीजे ने  शादी का झांसा देकर उसका शोषण किया. पीड़िता का आरोप है कि उसे एफआईआर दर्ज कराने के लिए कई महीनों तक भटकना पड़ा. आईजी के निर्देश के बाद सूरजपुर पुलिस ने एफआईआर तो दर्ज कर ली है लेकिन अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई है.

हाई स्‍कूल की पढ़ाई के दौरान हुआ प्‍यार 
युवती यौन शोषण के दौरान प्रेग्नेंट भी हुई और अब अपने बच्‍चे को लेकर वो इंसाफ के लिए भटक रही है. युवती भटगांव थाना क्षेत्र के बुंदिया गांव की निवासी है. युवती का आरोप है कि 2014 में वह प्रदेश के गृह मंत्री रामसेवक पैकरा के गांव चेंद्रा के हाई स्कूल में पढ़ रही थी तभी साथ पढ़ रहे गृह मंत्री के भतीजे शमोध पैकरा से प्‍यार हो गया था. तब वो नाबालिग थी.

आरोपी के बच्‍चे की मां बनी 
युवती के अनुसार, आरोपी शमोध पैकरा ने शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए और जब वो गर्भवती हुई तब आरोपी ने गर्भपात करवा दिया. इसके बाद वो फिर से प्रेग्‍नेंट हुई और एक बच्ची को जन्म दिया. बच्चे के जन्म के बाद भी आरोपी पीड़िता को शादी का आश्वासन देता रहा. कुछ महीने पहले आरोपी शमोध पैकरा ने शादी कर ली.

शिकायत के बाद भी नहीं हुई गिरफ्तारी 
युवती ने इसकी शिकायत चेंद्रा पुलिस चौकी में की लेकिन शिकायत के बाद पुलिस ने जबरन समझौता करा दिया था. युवती अपने परिजनों के साथ स्थानीय पुलिस चौकी से लेकर एसपी तक से गुहार लगाईं लेकिन कहीं पर भी उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गई.
इसके बाद आईजी सरगुजा की पहल पर सूरजपुर पुलिस ने आरोपी शमोध पैकरा के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 का मामला दर्ज कर लिया.

Be the first to comment on "छत्‍तीसगढ़: गृहमंत्री के भतीजे पर लगा यौन शोषण का आरोप, शादी करने का दिया था झांसा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*