BREAKING NEWS
post viewed 61 times

बालासाहेब ठाकरे ने एक बार मुझसे कहा था, पूरी तरह बेकसूर हैं संजय दत्त-नितिन गडकरी

Nitin-Gadkari

मंत्री ने कहा कि गलत धारणा की वजह से सुनील दत्त और संजय दत्त की जिंदगी अशांत हो गई.

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने फिल्म संजू की तारीफ की है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक रविवार को नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान समाज में कला और कलाकारों के योगदान के बारे में बोलते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि संजू एक शानदार फिल्म है. मैंने फिल्म देखी है. यह अच्छी फिल्म है. इससे साबित होता है कि मीडिया में बनाई गई गलत धारणा कैसे पुलिस और न्यायपालिका को प्रभावित करती है और इसका किसी की जिंदगी पर क्या फर्क पड़ता है. इसी गलत धारणा की वजह से सुनील दत्त और संजय दत्त की जिंदगी अशांत हो गई.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि एक बार शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे ने मुझे से कहा था कि संजय दत्त पूरी तरह बेकसूर है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं हमेशा कहता हूं कि किसी के बारे में कुछ लिखते हुए मीडिया को और ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि जिंदगी बनाने में वर्षो लग जाते हैं, लेकिन किसी की जिंदगी बर्बाद करने के लिए एक पल ही काफी है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कलम की शक्ति परमाणु बम की तुलना में अधिक विनाशकारी हो सकती है.

केंद्रीय मंत्री का बयान ऐसे समय में आया है जब लोग संजय दत्त को देशद्रोही बता रहे हैं और फिल्म बनाने की प्रासंगिकता पर सवाल उठा रहे हैं. इनता ही नहीं कुछ दक्षिणपंथी संगठनों ने भी इस फिल्म पर सवाल उठाते हुए इसका बायकॉट किया है. हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है. फिल्म ने अब तक 250 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है और यह तेजी से 300 करोड़ क्लब की तरफ बढ़ रही है. इस फिल्म में संजय दत्त की भूमिका में नजर आए रणबीर कपूर की एक्टिंग की तारीफ हो रही है.

संजय दत्त को 1993 में एके -56 राइफल रखने और आतंकवादी और विघटनकारी गतिविधियों (रोकथाम) अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था. आरोप लगाया गया था कि एके -56 राइफल 1993 के मुंबई विस्फोटों से जुड़े हथियारों का हिस्सा था. आर्म्स एक्ट में संजय दत्त को 6 साल की सजा हुई. सुप्रीम कोर्ट ने 2013 में सजा घटाकर 5 साल कर दी. 2016 में संजय दत्त जेल से बाहर आ गए.

SHAREShare on Facebook0Share on Google+0Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn0

Be the first to comment on "बालासाहेब ठाकरे ने एक बार मुझसे कहा था, पूरी तरह बेकसूर हैं संजय दत्त-नितिन गडकरी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*