BREAKING NEWS
post viewed 117 times

दरिया बनी मुंबई, क्या सड़क-क्या शहर, सब पानी-पानी, आफत में जिंदगी

home750_1531211094_618x347

देश की व्यावसायिक राजधानी मुंबई में लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए आफत बन गई है. मुंबई में आसमान से बरस रही आफत ने लोकल पर ब्रेक लगा दिया है. ट्रैक पर पानी भरने की वजह से लोकल सेवा बुरी तरह से प्रभावित हुई है. यही नहीं कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं तो कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है. सिर्फ रेल सेवा नहीं विमान सेवा भी प्रभावित हुई है. फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया गया है, जबकि कई विमान देरी से चल रहे हैं. खराब मौसम के चलते कई एयरलाइन ने एहतियातन अपनी फ्लाइट्स को कैंसिल किया है. रनवे पर फिसलन होने के चलते विमानों की लैंडिंग में भी परेशानी आ रही है.

दरअसल, मुंबई में लगातार हो रही बारिश ने हाल बेहाल कर दिया है. मौसम विभाग ने हाई टाइड की चेतावनी जारी कर दी है. जुहू बीच पर तेज लहरों से दूर रहने की सलाह जारी की गई है, जो बीच सैलानियों और मुंबई वासियों से खचाखच भरा रहता था वो अब सूनसान नजर आ रहा है. मछुआरों को भी समुद्र से दूर रहने की एडवाइज़री जारी कर दी गई है. जाहिर है मुंबई में लगातार बरस रहे पानी से वहां के इलाकों में तस्वीर डरा देने वाली है.

मुंबई में रेल के साथ सड़क यातायात भी बारिश से बेहाल है. शहर की सड़कें इस समय दरिया जैसी दिखाई दे रही हैं. सड़कों पर लबालब पानी भरा है, जो गड्ढे और मेनहोल सड़क पर मौजूद हैं वो दुर्घटना का सबब बन गए हैं. सड़कों पर पानी भर जाने की वजह से ट्रैफिक धीमी गति से चल रहा है. कई जगहों पर बीच सड़क पर गाड़ियां खराब हो जाने से लंबा ट्रैफिक जाम लग गया है. वेस्टर्न एक्सप्रेस-वे हाईवे पर भी लंबा जाम लग गया है. बारिश ने मुंबई की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है.

मुंबई के नालासोपारा इलाके में कमर से ऊपर तक पानी भर गया है, इतने पानी के बीच बच्चे जान जोखिम में डालते हुए पानी में कूद रहे हैं. मुबई में सड़को पर कमर तक भरे पानी में लोग पैदल चलने को मजूबर हैं.

कहीं ट्रेन पानी पर चली तो कहीं ट्रेन की रफ्तार पर ब्रेक ही लग गया. बारिश के बाद मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी की रफ्तार थम गई. ट्रेन नालासोपारा स्टेशन के पास रोकनी पड़ी. मुंबई शताब्दी ठप है सवाल है कि क्या ऐसे ही हाल में बुलेट ट्रेन चलेगी.

SHAREShare on Facebook0Share on Google+0Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn0

Be the first to comment on "दरिया बनी मुंबई, क्या सड़क-क्या शहर, सब पानी-पानी, आफत में जिंदगी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*