BREAKING NEWS
post viewed 180 times

अयोध्या: सरयू के पानी से होगी वजू, नदी किनारे पढ़ेंगे नमाज, साथ गूंजेंगी कुरआन की आयतें व आरती

SarayuDiwali_4

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के सह संयोजक मुरारी दास ने बताया कि कल सरयू नदी के किनारे करीब ‘1500 मुस्लिम भाई’ जुटेंगे.

लखनऊ: आरएसएस के मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की ओर से 12 जुलाई को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में सरयू नदी के किनारे आयोजित कार्यक्रम में काफी संख्या में मौलवी एवं आम मुसलमान ‘भाईचारे’ का संदेश देते हुए कुरान की आयतें पढ़ेंगे. मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार ने इस कार्यक्रम के आयोजन की पुष्टि की.

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के सह संयोजक मुरारी दास ने बताया कि कल सरयू नदी के किनारे करीब ‘1500 मुस्लिम भाई’ जुटेंगे. वे सरयू नदी के जल से वजू करेंगे और कुरान की आयतें पढ़ेंगे. कुरान की आयतें नूह अली सलाम दरगाह पर पढ़ी जाएंगी. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का कहना है कि यह अपने आप में अनोखा आयोजन होगा जब सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम सरयू पर तिलावत-ए-कुरान (कुरान की आयतें पढ़ना) करेंगे तो दूसरी तरफ वहीं पर मंत्रोच्चार एवं सरयू आरती भी होगी. अयोध्या में सूफी संतों के काफी संख्या में मकबरे हैं, मौलाना यहां भी जाएंगे.

मुरारी दास ने कहा कि इस कार्यक्रम के जरिए पूरी दुनिया में एक संदेश फैलाने का प्रयास किया जा रहा है कि अयोध्या हिंदू और मुसलमान भाईचारे का प्रतीक स्थल है और सभी मिलकर हिन्दुस्तान को एक तरक्कीपसंद, तालीमपसंद और कौमी एकता कायम रखने वाला राष्ट्र बनाने में योगदान करें. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की इस कवायद को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की दिशा में माहौल बनाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है.

SHAREShare on Facebook0Share on Google+0Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn0

Be the first to comment on "अयोध्या: सरयू के पानी से होगी वजू, नदी किनारे पढ़ेंगे नमाज, साथ गूंजेंगी कुरआन की आयतें व आरती"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*