BREAKING NEWS
post viewed 41 times

इंटरनेशनल बॉर्डर पर BSF ने घुसपैठ की साजिश की नाकाम, आतंकी हुआ ढेर

bsf

आतंकी की तरफ से हमले की कोशिश को नाकाम करते हुए बीएसएफ के जवानों ने घुसपैठिए को मार गिराया है

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान से घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए बार्डर सिक्‍योरिटी फोर्स ने एक आतंकी को मार गिराया है. बीएसएफ की जम्‍मू फ्रंटियर के महानिरीक्षक राम अवतार ने बार्डर पर आतंकी घटना की पुष्टि करते हुए बताया है कि पाकिस्‍तान की तरफ से रवि‍वार (22 जुलाई) की सुबह आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश थी. जिसमे बीएसएफ के सतर्क जवानों ने नाकाम कर दिया है. कार्रवाई के दौरान एक घुसपैठियों को मार‍ गिराया गया है.

बीएसएफ के सीनियर अफसर ने बताया कि रविवार तड़के भारत-पाकिस्‍तान के बोबिया इंटरनेशनल बार्डर से आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी. जैसे ही एक आतंकी इंटरनेशनल बॉर्डर को क्रास करके भारतीय सीमा पर दाखिल हुआ, बीएसएफ के सतर्क जवानों ने उसे चेतावनी जारी करते हुए सरेंडर करने के लिए कहा. इस आतंकी की तरफ से हमले की कोशिश को नाकाम करते हुए बीएसएफ के जवानों ने इस घुसपैठियों को मार गिराया है.

खुफिया एजेंसियों ने भेजा था घुसपैठक की कोशिशों को लेकर अलर्ट
खुफिया एजेंसियों ने बीते दिनों गृह मंत्रालय को भेजी गई रिपोर्ट में जानकारी दी थी कि लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के नजदीक 10 आतंकियों की मूवमेंट देखी गई है. ये सभी आतंकी कश्मीर में बड़े हमले के इरादे से भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं. रिपोर्ट में आशंका जाहिर की गई थी कि घुसपैठ की फिराक में छिपे ये आतंकी लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्‍मद के हैं. खुफिया एजेंसियों की इस रिपोर्ट के बाद से लाइन ऑफ कंट्रोल पर तैनात सुरक्षाबलों को अलर्ट कर‍ दिया गया था. वहीं, अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा संभाल रही ITBP, CRPF, आर्मी और जम्मू-कश्मीर पुलिस से भी कड़ी निगरानी रखने को कहा गया था.

लाइन ऑफ कंट्रोल के पास आतंकियों का जमावड़ा
गृह मंत्रालय को भेजी गई रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी किलाइन ऑफ कंट्रोल के नजदीक स्थित केल, आठमुकाम, दूधनियाल और लीपा वैली के लांचिग पैड पर आतंकी मौजूद हैं, सभी आतंकी लश्कर-ए-तोएबा और जैश-ए-मोहम्मद तंजीम से हैं. खुफिया एजेंसियों ने आशंका जाहिर की थी कि आतंकी संगठन अमरनाथ यात्रा पर निशाना बनाने के लिए साजिश बुनने में लगे हुए हैं. कुछ दिनों पहले अमरनाथ के रास्ते में पड़ने वाले कंगन नाम की जगह पर आतंकी हमले की साजिश का खुलासा हुआ था. अब एक बार फिर से अमरनाथ यात्रा पर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी चूरसू और संगम के बीच में नेशनल हाइवे पर अमरनाथ यात्रियों को निशाना बना सकते हैं.

Be the first to comment on "इंटरनेशनल बॉर्डर पर BSF ने घुसपैठ की साजिश की नाकाम, आतंकी हुआ ढेर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*