BREAKING NEWS
post viewed 54 times

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिरी, 8 को निकाला गया

buiding1_1532255595_618x347

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिर गई है. इमारत में कई मजदूरों के दबे होने की आशंका है. बता दें कि पांच दिन पहले ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में दो इमारतें भरभराकर गिर गईं थी, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी.

इमारत गाजियाबाद के गोविंदपुरम के पास अकाशनगर में गिरी है. मौके पर पुलिस और NDRF की टीम पहुंच गई है. NDRF के डीजी  संजय कुमार ने ‘आज तक’ से कहा है कि मलबे से 5 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है. बारिश से बचाव के काम पर असर नहीं है.

वहीं एक चश्मदीद के मुताबिक इमारत में दरार पड़ रही थी. बताया जा रहा है 10 से ज्यादा मजदूर मलबे में फंसे हुए हैं. एसएसपी गाजियाबाद वैभव कृष्ण ने ‘आज तक’ से कहा कि मामले में FIR दर्ज होगी. उन्होंने कहा कि मलबे में अभी और लोग दबे हो सकते हैं. जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई होगी.हादसे में एक बच्चा घायल हो गया है. घायल बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कभी भी गिर सकती है ग्रेटर नोएडा की 13 मंजिला इमारत

ग्रेटर नोएडा के पॉश सेक्टर बीटा-2 में नई बिल्डिंग बनाने के लिए की गई गहरी खुदाई और उसमें जमे पानी की वजह से पास की 13 मंजिला बिल्डिंग पर खतरा मंडराने लगा है. बिल्डिंग की दीवार में दरार आ गई हैं. 13 मंजिला बिल्डिंग कभी भी गिर सकती है.

बारिश के पानी और बिल्डर की मनमानी से 180 परिवारों की जिंदगी को खतरे में डाल दिया है. ग्रेटर नोएडा के सेक्टर बीटा-2 की स्पार्क डिवाइन में रहनेवाले लोगों की नींद सोसाइटी के ठीक बगल में खोदे गए 25 फीट गहरे गड्ढे के कारण गायब हो गई है. ऐसे में यहां के 20 परिवार अपना फ्लैट खाली कर सुरक्षित जगहों पर चले गए हैं.

बता दें कि गड्ढे से  ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी का दफ्तर महज 500 मीटर की दूरी पर है. थाना और भी पास है, लेकिन किसी ने भी इस बड़े खतरे और खुदाई की ओर ध्यान नहीं दिया. हालांकि, लोगों के विरोध के बाद ग्रेटर नोएडा प्रशासन एक्शन में आया है. पानी को निकालने के लिए पंप लाया गया. गड्ढे को भरने का काम भी शुरू हो गया. लेकिन, सवाल उठता है कि ग्रेटर नोएडा प्रशासन को ये गड्ढा और इससे पैदा होनेवाला खतरा पहले क्यों नहीं दिखा.

Be the first to comment on "दिल्ली से सटे गाजियाबाद में 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिरी, 8 को निकाला गया"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*