BREAKING NEWS
post viewed 63 times

महिला पत्रकारों को भाया राहुल गांधी का अंदाज!

index

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में महिला पत्रकारों से मुलाकात की. ज्यादातर पत्रकारों ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ऐसी पहल और बातचीत के दौरान सवालों के जवाब देने के अंदाज की प्रशंसा की.

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार शाम दिल्ली में करीब सौ महिला पत्रकारों से एक अनौपचारिक मुलाकात की. करीब दो घन्टे तक चली इस मुलाकात में राहुल ने खुल कर बातचीत की और महिला पत्रकारों के तमाम सवालों के जवाब दिए. महिला पत्रकारों को राहुल का अंदाज खूब पसंद आया.

चूंकि ये मुलाकात अनौपचारिक थी इसलिए इस तरह की मुलाकात के दौरान हुई बातचीत को प्रकाशित नहीं किया जाता. लेकिन राहुल से मुलाकात करने के बाद कुछ महिला पत्रकारों ने ट्वीट कर अपना अनुभव साझा किया. ज्यादातर पत्रकारों ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ऐसी पहल और बातचीत के दौरान सवालों के जवाब देने के अंदाज की प्रशंसा की. कुछ महिला पत्रकारों ने प्रधानमंत्री मोदी से भी ऐसी मुलाकात की ख्वाहिश जाहिर की. उन्होंने शिकायती लहजे में कहा कि मोदी ने चार सालों में एक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की.

वरिष्ठ पत्रकार शीला भट्ट ने लिखा “राहुल गांधी से मिली और उनको सुना. रणदीप सुरजेवाला का शुक्रिया. बेहद रोचक. करीब 100 महिला पत्रकारों में से राहुल ने किसी भी सवाल को नहीं छोड़ा.”

कुछ पत्रकारों ने कहा कि इस मुलाकात में खबर बनने लायक कई सारी बातें हुई लेकिन अफसोस ये एक ऑफ-रिकॉर्ड मुलाकात थी. महिला पत्रकारों ने ऐसी मुलाकात की वकालत कि ताकि भारतीय राजनीति पर मर्दवादी सोच के जहर को कम किया जा सके. खास बात ये है कि राहुल गांधी ने महिला पत्रकारों से दुबारा मुलाकात का वादा भी किया है.

आपको बता दें कि ये मुलाकात पहले शुक्रवार 20 जुलाई को होनी थी लेकिन संसद में अविश्वास प्रस्ताव के कारण इसकी तारीख आगे खिसका दी गई थी. इस कार्यक्रम में कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव, प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी आदि भी मौजूद थे. देर शाम कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से महिला पत्रकारों के साथ हुई राहुल गांधी की इस मुलाकात की तस्वीरें साझा की गई.

Be the first to comment on "महिला पत्रकारों को भाया राहुल गांधी का अंदाज!"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*