BREAKING NEWS
post viewed 48 times

‘पहले हालात सुधारो’ पाकिस्तान में क्रिकेट सीरीज खेलने से न्यूजीलैंड का इंकार

pjimage-5

पाकिस्तान में क्रिकेट बहाल की कोशिशों को एक और करारा झटका लगा है.

नई दिल्ली. पाकिस्तान में क्रिकेट बहाल की कोशिशों को एक और करारा झटका लगा है. इस बार ये करंट पाकिस्तान को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दिया है. न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के उस अनुरोध को सिरे से ठुकरा दिया है, जिसके मुताबिक उसने अपने घर में क्रिकेट सीरीज खेलने की इच्छा जताई थी. बता दें कि, न्यूजीलैंड को अक्टूबर में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट, वनडे और T20 सीरीज खेलनी है. ये सभी सीरीज ICC की FTP के मुताबिक UAE में खेली जानी है. लेकिन, PCB ने न्यूजीलैंड से इसे पाकिस्तान की सरजमीं पर खेलने का अनुरोध किया था, जिसे कीवी टीम ने ठुकरा दिया.

HIGHLIGHTS

  • पाकिस्तान में सीरीज खेलने से न्यूजीलैंड का इंकार

  • सुरक्षा वजहों से न्यूजीलैंड ने किया मना

  • UAE में खेली जाएगी अक्टूबर में सीरीज

पाकिस्तान की सुरक्षा ने निगली एक और सीरीज!

पाकिस्तान में क्रिकेट सीरीज खेलने से इंकार करने के पीछे न्यूजीलैंड का तर्क भी बाकी टीमों की तरह वहां के सुरक्षा हालात ही रहे. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने कहा, ” इस समय पाकिस्तान के हालात अनुकूल नहीं हैं. हमें सुरक्षा रिपोर्ट पर अमल करना और उसे मानना होता है.”

न्यूजीलैंड की ‘ना’ पाकिस्तान को झटका!

न्यूजीलैंड टीम  अगर पाकिस्तान के अनुरोध को मानती को वो 15 साल बाद इस देश का दौरा करती. बार्कले ने कहा, ” हम जानते हैं कि हमारे मना करने से पाकिस्तान निराश होगा. न्यूजीलैंड जैसी टीम अगर पाकिस्तान का दौरा करती तो इंससे वहां इंटरनेशनल क्रिकेट की बहाली को बल मिलता. लेकिन हम मजबूर हैं. ”

अगले साल भारत का न्यूजीलैंड दौरा

पाकिस्तान के साथ न्यूजीलैंड की सीरीज खत्म होने के बाद अगले साल जनवरी-फरवरी में भारत को भी न्यूजीलैंड का दौरा करना है. इस दौरे पर टीम इंडिया 5 वनडे औप 3 T20 की  सीरीज खेलेगी.

Be the first to comment on "‘पहले हालात सुधारो’ पाकिस्तान में क्रिकेट सीरीज खेलने से न्यूजीलैंड का इंकार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*