BREAKING NEWS
post viewed 31 times

राम जन्मभूमि निर्माण न्यास ट्रस्ट ने शुरू किया राममंदिर का निर्माण, लेकिन अयोध्या में नहीं अयुथ्थया में

Lord-Rama-Rama-Navami-2017-dates-and-pictures

थाईलैंड के अयुथ्थ्या में राम जन्मभूमि निर्माण न्यास ट्रस्ट द्वारा भूमि पूजन और पूरे धार्मिक अनुष्ठान के बाद भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया.

लखनऊ: थाईलैंड के अयुथ्थ्या में राम जन्मभूमि निर्माण न्यास ट्रस्ट द्वारा भूमि पूजन और पूरे धार्मिक अनुष्ठान के बाद भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया. बता दें कि बैंकाक में राममंदिर के निर्माण का काम चाव फ्राया नदी के किनारे होगा जो कि शहर के बीचोंबीच बहती है. इतिहास के पन्नों को पलटें तो पन्द्रहवीं सदी में थाईलैंड की राजधानी को अयुथ्थ्या कहा जाता था जिसे स्थानीय भाषा में अयोध्या कहा जाता है.

बैंकाक से राम जन्मभूमि निर्माण न्यास ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत जनमजेय शरण ने बताया कि भारत में अयोध्या में राममंदिर का मामला उच्चतम न्यायालय के समक्ष विचाराधीन है. इसलिए हम रामभक्तों ने यहां राम मंदिर का निर्माण कार्य आरंभ कर दिया है. मंगलवार से थाईलैंड के अयुथ्थ्या में राम जन्मभूमि निर्माण न्यास ट्रस्ट द्वारा भूमि पूजन और पूरे धार्मिक अनुष्ठान के बाद भव्य राममंदिर का निर्माण शुरू हो गया. उन्होंने बताया कि हम उच्चतम न्यायालय के फैसले का इंतजार कर रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि यह हमारे पक्ष में आयेगा. यहां अयुथ्थ्या में मंदिर निर्माण के बाद हमारी अयोध्या में भी भव्य राममंदिर बनने का रास्ता निकलेगा.

बैंकाक में राममंदिर का निर्माण भारत का विश्‍वगुरु बनाएगा
उन्होंने बताया कि बैंकाक में राममंदिर का निर्माण भारत को विश्वगुरू के रूप में स्थापित करेगा. इससे भगवान राम की विचारधारा का प्रचार प्रसार भारत के बाहर भी होगा. बैंकाक में राममंदिर के निर्माण का काम चाव फ्राया नदी के किनारे होगा जो कि शहर के बीचोंबीच बहती है. इतिहास के पन्नों को पलटें तो पन्द्रहवीं सदी में थाईलैंड की राजधानी को अयुथ्थ्या कहा जाता था जिसे स्थानीय भाषा में अयोध्या कहा जाता है. (इनपुट एजेंसी)

Be the first to comment on "राम जन्मभूमि निर्माण न्यास ट्रस्ट ने शुरू किया राममंदिर का निर्माण, लेकिन अयोध्या में नहीं अयुथ्थया में"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*