BREAKING NEWS
post viewed 68 times

BSP प्रभारी भूपेंद्र मौर्या को मायावती ने किया पार्टी से निष्कासित

a8bc48320ef0df2dea2ed86027ba3bea

2019 के लोकसभा चुनावों की सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश में भाजपा को रोकने के लिए सपा, बसपा और कांग्रेस का संभावित महागठबंधन बनने की खबरें आ रही है। इसके अलावा देश के अन्य राज्यों में भी महागठबंधन को समय और देश की जरूरत बताया जा रहा है। हालाँकि अभी तक इसमें सीटों का बँटवारा नहीं हुआ है। इस बीच महागठबंधन होने की कोशिशों के बीच बसपा सुप्रीमों मायावती ने बड़ा फैसला लिया है जिससे समाजवादी पार्टी, कांग्रेस समेत सभी पार्टियाँ हैरान हैं।

बसपा पदाधिकारी को किया निष्कासित :

2019 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों द्वारा महागठबंधन बनाये जाने की लगातार कोशिशें की जा रही हैं। इन कोशिशों के बीच बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने एक बड़ा फैसला लिया है। मायावती ने अपने इस फैसले के तहत बहुजन समाज पार्टी प्रदेश कार्यालय के दिशा निर्देश पर मध्य प्रदेश कोर्डिनेटर व पार्टी प्रभारी भूपेन्द्र मौर्या को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। बसपा ने बताया कि उन पर विरोधी गतिविधियों का आरोप लगने के बाद उनका निष्कासन किया गया है। इस संबंध में पार्टी के पदाधिकारियों ने यहां पत्रकार वार्ता करके उनके निष्कासन का ऐलान किया गया है।

हर कदम संभाल कर रख रही है बसपा :

2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर बहुजन समाज पार्टी में मंथन किया जा रहा है। इसके तहत पार्टी में पदाधिकारियों के बदलाव का दौर चल रहा है। इसके अलावा अन्य दलों के साथ महागठबंधन की कोशिशें भी चल रही हैं। इस बीच मध्यप्रदेश के चुनाव में भी पार्टी अपना दमखम दिखाने की तैयारी में है। बसपा सुप्रीमो लगातार पार्टी पदाधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी सौंप रही हैं। इसके अलावा निष्क्रिय नेताओं पर कार्यवाई भी कर रही हैं। बसपा नेता को निकाले जाने के पार्टी सुप्रीमो के निर्णय से यहां पार्टी के मुख्य जोन इंचार्ज झांसी चित्रकूट मण्डल लालाराम अहिरवार ने अवगत कराया।

Be the first to comment on "BSP प्रभारी भूपेंद्र मौर्या को मायावती ने किया पार्टी से निष्कासित"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*