नई दिल्ली: लंदन में खालिस्तान समर्थकों की रैली को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को भाजपा, अकाली दल और मोदी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए सवाल किया कि पंजाब में आतंकवाद को फिर से हवा देने की खतरनाक साजिश पर इन्होंने चुप्पी क्यों साध रखी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम पर तंज कसते हुए पुछा  56 इंच वाली मोदी सरकार ने इस मसले पर हैरान करने वाली चुप्पी क्यों साध रखी है.

लंदन में खालिस्तान समर्थकों ने निकाली रैली
पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने लंदन में खालिस्तान समर्थकों की रैली से जुड़ी एक खबर ट्विटर पर शेयर करते हुए कहा, ‘पंजाब में आतंकवाद को फिर से हवा देने के लिए खतरनाक साजिश रची गई है. भाजपा और अकाली दल चुप क्यों हैं?” उन्होंने सवाल किया, ’56 इंच वाली मोदी सरकार ने भी हैरान करने वाली चुप्पी क्यों साध रखी है?” कांग्रेस नेता ने आगे पूछा, ‘ क्या ये देश के टुकड़े करने वाली षड्यंत्रकारी गतिविधि नहीं? तो फिर चुप्पी क्यों?

गौरतलब है कि खालिस्तान का जिन्न फिर से प्रकट होता प्रतीत हो रहा है. खालिस्तान समर्थक रैली के पक्ष और विरोध में में रविवार को लंदन के ट्राफलगर स्क्वायर पर सैकड़ों लोग उमड़े जिसने इस विवाद को फिर से हवा दे दी है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इस रैली के समर्थकों के साथ-साथ विरोध में भी काफी लोग जमा हुए. खालिस्तान समर्थक ‘2020 के जनमत संग्रह के लिए लंदन घोषणापत्र’ के जवाब में भारतवंशियों के समूहों ने ‘वी स्टैंड विद इंडिया’ और ‘लव माई इंडिया’ कार्यक्रमों का आयोजन किया. इस मुद्दे को लेकर अभी तक केंद्र की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है, जिसे लेकर कांग्रेस उन पर हमलावर है.