BREAKING NEWS
post viewed 157 times

ब्वॉयफ्रेंड से शादी करेंगी बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल, ट्रेनिंग के दौरान प्यार में बदली थी दोस्ती

saina-nehwal

हैदराबाद के इस स्टार-युगल का प्रेम आज का नहीं, बल्कि एक दशक से ज्यादा पुराना है.

नई दिल्ली. देश की बैडमिंटन स्टार, ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट हैदराबादी गर्ल साइना नेहवाल (Saina Nehwal) इस साल के अंत में शादी के बंधन में बंधने जा रही है. जी हां, बैडमिंटन कोर्ट से शुरू हुआ साइना नेहवाल और उनके साथी खिलाड़ी कॉमनवेल्थ गेम्स के स्वर्ण पदक विजेता पी. कश्यप (Parupalli Kashyap) का प्रेम अब परवान चढ़ने वाला है. एक दशक से ज्यादा समय तक चला भारत के इन दोनों स्टार-शटलर के रोमांस का सफर अब अंजाम तक पहुंचने वाला है. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, साइना नेहवाल और पी. कश्यप, इसी साल 16 दिसंबर को शादी करने जा रहे हैं. हालांकि दोनों खिलाड़ियों के परिवार ने इस आयोजन को सीमित रखने का फैसला किया है. इसलिए शादी समारोह में चुनिंदा 100 लोगों के शामिल होने की खबर है.

गोपीचंद की एकेडमी में हुआ प्यार
टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, हैदराबाद के इस स्टार-युगल का प्रेम आज का नहीं, बल्कि एक दशक से ज्यादा पुराना है. इन दोनों की दोस्ती या कहें प्रेम की बुनियाद, इनके खेल के जरिए ही पड़ी थी. दरअसल, साइना नेहवाल और पी. कश्यप, दोनों ही भारत के पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी और कोच पुलेला गोपीचंद की एकेडमी में एक ही साथ ट्रेनिंग ले रहे थे. इसी दौरान दोनों की नजरें चार हुईं. वर्ष 2005 से जुड़े रिश्ते को प्रैक्टिस-मैच और राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों ने और मजबूत किया. इसके बाद लंदन में वर्ष 2012 में हुए ओलंपिक गेम्स में पहली बार दोनों एक-दूसरे के करीब आए. टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, पी. कश्यप के कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद पहली बार साइना नेहवाल ने सार्वजनिक तौर पर उनकी तारीफ की. इससे थोड़े-बहुत संकेत मिले. बाद के दिनों में साइना ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर भी कश्यप के साथ तस्वीरें डालनी शुरू की.

सार्वजनिक तौर पर इजहार-ए-इश्क से बचते रहे दोनों
अपने खेल के महारथी ये दोनों खिलाड़ी, एक-दूसरे के साथ वर्षों से प्रेम करते रहे हैं, लेकिन सार्वजनिक मौकों पर कभी इसका न तो साइना ने इजहार किया और न ही कश्यप ने. यही वजह है कि आज जब अचानक दोनों की शादी की खबरें चर्चा में आई, तो इनके खेल के चाहने वालों के चेहरे पर हैरानी के साथ-साथ खुशी देखी गई. आज से पहले जब कभी पी. कश्यप से साइना नेहवाल को लेकर कभी सवाल-जवाब किए गए थे, तो उनका हमेशा यही जवाब होता था कि वे दोनों दोस्त हैं या प्रैक्टिस पार्टनर हैं. लेकिन टाइम्स ऑफ इंडिया ने इन दोनों के करीबी सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि कश्यप और साइना का ये करीबी रिश्ता अब विवाह-बंधन में तब्दील होने जा रहा है.

बैडमिंटन खिलाड़ियों का प्यार नया नहीं
28 साल की साइना और 32 साल के कश्यप की शादी से पहले भी बैडमिंटन खिलाड़ियों ने शादी की है. देश और विदेश, दोनों जगहों पर कई खिलाड़ियों ने शादी के मामले में अपने साथी खिलाड़ी को ही चुना है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जहां इंडोनेशिया में सुजी सुसांति और एलन बुदिकुसुमा, चीन में लिन डेन और शी शिंगफेंग, ब्रिटेन में क्रिस और गैबी एडकॉक ने शादी की है. वहीं, भारत में मधुमिता गोस्वामी और विक्रम सिंह विष्ट के अलावा सैयद मोदी और अमीता कुलकर्णी भी बैडमिंटन कोर्ट के प्यार को शादी का जामा पहना चुके हैं.

SHAREShare on Facebook0Share on Google+0Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn0

Be the first to comment on "ब्वॉयफ्रेंड से शादी करेंगी बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल, ट्रेनिंग के दौरान प्यार में बदली थी दोस्ती"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*